Samsung Galaxy M21 इंडिया में लॉन्च हो गया है। इस फोन को Samsung Galaxy M20 के अपग्रेड के तौर पर लॉन्च किया गया है।

यह स्मार्टफोन बहोत हद तक Samsung Galaxy M30s से मेल खाता है चाहे वह लुक हो या स्पेसिफिकेशन। इस फोन को सैमसंग ने इंडिया में दो कलर वेरिएंट Midnight Blue और Raven Black में लॉन्च किया है।

आज के इस पोस्ट Samsung Galaxy M21 Review - Price - Specification in Hindi में जानेंगे Samsung Galaxy M21 में ऐसी क्या खूबियाँ जिसके कारन यह फोन खरीदना चाहिए और कौन सी खामियाँ जिसके कारन यह फोन नहीं खरीदना चाहिए।


Samsung Galaxy M21 Review - Price - Specification in Hindi

Samsung Galaxy M21 price in India


Samsung Galaxy M21 भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। पहला 4 GB रैम + 64 GB स्टोरेज जिसकी कीमत 12999 रुपए है।

दूसरा 6 GB रैम + 128 GB स्टोरेज जिसकी कीमत 14999 रुपए है। यह फोन 23 मार्च दोपहर 12 बजे से amazon.in और samsung.com पर बिकना शुरू हो जाएगा।

Samsung Galaxy M21 Design


Galaxy M21 के बैक में प्लास्टिक बॉडी मिलता है जिसकी क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं है बहोत जल्द स्क्रैच आ जाते है। इस फोन के फ्रंट में Corning Gorilla Glass 3 का प्रोटेक्शन मिलता है।

इस फोन में 6000 mAh का बैटरी होते हुए भी इसका वजन मात्र 188 ग्राम है। यह फोन हाथ में भारी फील नहीं होता।

Samsung Galaxy M21 Processor


इस स्मार्टफोन में Exynos 9611 processor दिया गया है जो 10 नैनोमीटर टेक्नोलॉजी पर रन करता हैं। यह ऑक्टा कोर प्रोसेसर है जिसमें 4 हाई परफॉरमेंस कोर जो Cortex-A73 आर्किटेक्चर पर बेस्ड है जिसका मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 2.3 GHZ है और 4 लो परफॉरमेंस कोर जो Cortex-A53 आर्किटेक्चर पर बेस्ड है जिसका मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 1.7 GHZ है। इस प्रोसेसर में Mali-G72 MP3 GPU दिया गया है।

इस फोन में आप एवरेज गेमिंग कर सकते है लेकिन आप सिर्फ गेमिंग के लिए ही फोन लेना चाहते है तो यह फोन नहीं खरीदे। मार्केट में इस कीमत में काफी स्मार्टफोन है जो इससे बेहतर GPU के साथ आते है। नॉर्मल यूजेज में यह फोन आपको निराश नहीं करेगा।

Samsung Galaxy M21 Display


इसमें 6.4 inches का Super AMOLED डिसप्ले मिलता है जो 1080 x 2340 pixels Resolution के साथ आता है। इस डिस्प्ले का screen-to-body ratio 91% है। इस डिस्प्ले का मैक्सिमम ब्राइटनेस 420 nits है।

आप Videos देखने के शौकीन है तो यह स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट है। इस फोन के डिस्प्ले को इस कीमत में आने वाले दूसरे ब्रांड के फोन से कॉम्पेयर करे तो इसका डिस्प्ले सबसे बेहतर है।

Camera


इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है। पहला 48 MP का मेन कैमरा जिसका अपर्चर साइज f/2.0 है। 

दूसरा 8 MP का उल्ट्रावॉइड एंगल लेंस जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है।

तीसरा 5 MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

इमेज क्वालिटी इस कैमरा का काफी अच्छा मिलता है। अभी कुछ दिनों से सैमसंग फोन्स के कैमरा में डयनमिक रेंज काफी अच्छा देखने को मिलता है। इस फोन का भी डयनमिक रेंज काफी अच्छा है। इस फोन के रियर कैमरा से आप निराश नहीं होंगे।

Galaxy M21 में 20 MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। इस फोन का सेल्फी कैमरा डिसेंट परफॉर्म करता है।

Operating system


यह फोन out of the box Android 10 बेस्ड One UI 2 के साथ मिलता है।

BATTERY


M21 में 6000 mAh का बैटरी 15 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलता है। फोन को 0% से 100% तक चार्ज होने में करीब ढाई घंटे लगते है।

क्यू Samsung Galaxy M21 खरीदना चाहिए


  1. इस फोन का डिस्प्ले काफी अच्छा है।
  2. 6000 mAh की बड़ी बैटरी


क्यू Samsung Galaxy M21 नहीं खरीदना चाहिए


  1. लो क्वालिटी प्लास्टिक बॉडी


दोस्तों कैसा लगा Samsung Galaxy M21 Review - Price - Specification in Hindi पोस्ट कमेन्ट कर जरूर बताए।

कोई भी सवाल हो जिसे आप हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो ऊपर दिख रहे सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर पूछ सकते है या हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जुड़कर पूछ सकते है टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें