क्या 1 मिनट के अंदर फोटो के बैकग्राउंड को बदला जा सकता है? यह सवाल उन लोगो से पूछा जाए जो Image का बैकग्राउंड बदलने के लिए Photo Editor Software का उपयोग करते है तो उनका जबाब होगा नहीं। आज के पोस्ट How To Remove Background From Image में जानेंगे फोटो का बैकग्राउंड 1 मिनट से भी कम समय में कैसे बदलते है।


How To Remove Background From Image


How to Remove Background From Image ( Photo se Background ko Remove Kaise kare )


1. फोटो से बैकग्राउंड को हटाने के लिए आपको remove.bg वेबसाइट पर जाना होगा।

2. वहाँ Upload image का एक ऑप्शन है उसपर क्लिक करें।


How to Remove Background From Image

3. क्लिक करने के बाद image को चूज करे जिसका बैकग्राउंड हटाना है। 


Photo se Background ko Remove Kaise kare

4. image चूज करने के थोड़ी देर बाद फोटो का बैकग्राउंड रिमूव हो जएगा। फोटो का बैकग्राउंड रिमूव होने के बाद डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा वहाँ क्लिक कर आप फोटो को डाउनलोड कर सकते है।


Change Background From Image

अभी तक हमने जाना How to Remove Background From Image ( Photo se Background ko Remove Kaise kare ) इस पोस्ट को आगे पढ़ते रहे आगे जानेंगे How To Change Background From Image ( photo ka background kaise change kare )


How To Change Background From Image ( Photo ka Background Kaise Change Kare )


1. remove.bg में फोटो का बैकग्राउंड रिमूव होने के बाद आपको दो ऑप्शन देखेगा पहला डाउनलोड का और दूसरा Edit का आपको Edit पर क्लिक करना है। ( ऊपर में 4 नम्बर फोटो को देखें )


यह भी पढ़े :- How to Take Screenshot in Pc and Laptop - Windows 10 - 7 - 8

2. Edit पर क्लिक करने के बाद आपको दो ऑप्शन दिखेगा पहला फोटो और दूसरा कलर। फोटो ऑप्शन में आपको कुछ इमेज दिखेगा इनको आप अपने इमेज के बैकग्राउंड में लगा सकते है।


How To Change Background From Image

3. अगर आपको इमेज के बैकग्राउंड में फोटो नहीं लगनी तो आप कलर के ऑप्शन चूज कर सकते है।


Photo ka Background Kaise Change Kare

4. इमेज या कलर में से किसी एक को चूज करने के बाद डाउनलोड पर क्लिक कर फोटो को डाउनलोड कर सकते है।

कलर का ऑप्शन उनके लिए बेस्ट है जो ज्यादा फॉर्म फीलअप करते है।

किन लोगो के काम आ सकता है यह website


यह वेबसाइट उन student के काम सकता है जो Form भरते है जैसे :- NEET, JEE के student या सरकारी नौकरी का तैयारी करने वाले student इत्यादि। 

इसके आलावा यह वेबसाइट Digital Marketer, Graphics Designer, Business Man, Social Media Influencer, Social Media Normal User इत्यादि लोगो के काम आ सकता है यह वेबसाइट।


यह भी पढ़े :- How to Change Computer or Laptop Password From Phone

Jio Phone me Photo ka Background Change Kaise Kare


इस वेबसाइट की मदद से आप Jio Phone से भी फोटो का बैकग्राउंड बहोत आसानी से Change कर सकते है। Jio Phone से भी Background Change करने का तरीका यही है।

क्यू फोटो से बैकग्राउंड को रिमूव करना या फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना है न आसान।

दोस्तों आपको कैसा लगा यह पोस्ट How To Remove Background From Image कमेन्ट में हमें जरूर बताए अगर कोई भी सवाल हो तो आप कमेन्ट बॉक्स में पूछ सकते है या ऊपर में दिख रहे सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर पूछ सकते है।

टेक्नोलॉजी से रिलेटेड अपडेट्स या सवाल पूछने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है यहाँ आपके किसी भी सवाल का तुरंत जवाव मिलेगा। टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे