Google Task Mate क्या है? :- आज के समय में हर कोई चाहता है की खाली समय में घर बैठे थोड़ा बहोत काम कर के कुछ पैसे कमा लिए जाए। घर बैठे पैसे कमाने के लिए आज बहोत सारे Apps और Websites उपलब्ध है पर लोग उनपर भरोसा नहीं करते क्योंकि कुछ Apps और Websites ऐसे होते है जो आपसे काम करवा लेते है पर पैसे देने के समय आपके Account में कुछ Problem दिखाकर पैसे नहीं देते।


आज मैं आपको एक ऐसे App के बारे में बताने वाला हु जिसपर " नाम ही काफी है " वाली कहावत बिलकुल Fit बैठती है यानि यह App दुनियाँ की सबसे विश्वसनीय ब्रांड में से एक Google की है। इस App का नाम Google Task Mate है। आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे Google Task Mate क्या है, हम इस App से पैसा कैसे कमा सकते है और पैसा आपको कैसे मिलेगा।


Google Task Mate


Google Task Mate क्या है?

Google Task Mate एक Earn Money App है जिसमे आप कुछ आसान से Task पूरा करके पैसा कमा सकते है।  इस एप्प का अभी Beta Testing चल रहा है जिसके कारण कुछ लोग ही इसका इतेमाल कर रहे है लेकिन भविष्य में यह सभी के लिए उपलब्ध होगा। 

अगर आप भी इस App से पैसा कमाना चाहते है तो आपके पास referral code होना चाहिए बगैर referral code आप इस App को नहीं खोल सकते। 

Google Task Mate अभी Beta Version में Google Play Store पर उपलब्ध है जहाँ से आप इसे Download कर सकते है लेकिन आपके पास referral code नहीं है तो Download करने से कोई फायदा नहीं है।

इसमें Task को दो Category में बाँटा गया है पहला Sitting Task और दूसरा Field Task है।

Google Task Mate Task Category

Sitting Task क्या है?

Sitting Task में ऐसे काम दिए जाएंगे जिन्हे घर में बैठकर पूरा किया जा सके। Sitting Task में English से स्थानीय भाषा में Translate करने का काम, recording spoken sentences, transcribing sentences और इसी तरह के अन्य Task मिलेंगे। 

Field Task क्या है?

Field Task में ऐसे काम दिए जाएंगे जिन्हे पूरा करने के लिए आपको घर से बाहर जाना होगा। Field Task में आपके आस-पास दुकानों पर जाकर उनका फोटो लेना, दुकान का Mapping सही करना और इसी तरह के अन्य Task मिलेंगे।

Field Task को पूरा करने के लिए आपको दूर जाने की जरूरत नहीं होगी, जो भी काम दिए जाएंगे वो आपके आस पास के ही होंगे।

Google Task Mate Field Task

Task Mate App इस्तेमाल कैसे करे?

Task Mate App का इस्तेमाल 3 Steps में कर सकते है। 
  1. Find Task Nearby (अपने आस-पास के टास्क को खोजना)
  2. Complete Task (टास्क पूरा करना)
  3. Cash Out (कमाए हुए पैसे को निकलना)
इस App में एक अच्छी बात यह है की अगर आपको किसी Task को Complete करने की इच्छा नहीं है तो आप उसे Skip कर सकते है। 

इस App की खासियत यह की आप कही से भी अपना टास्क पूरा कर सकते हो यहाँ तक की Field Task भी कही से Complete कर सकते हो। 

पैसा बैंक अकाउंट या वॉलेट में कैसे भेजे?

Google Task Mate App से आप पैसे Local Currency में प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको Google Task Mate App में Payment Partner के साथ Account Details शेयर करना होगा या E-Wallet को लिंक करना होगा।

Conclusion

यह एक अच्छा App है इससे Student, Housewife या कोई भी व्यक्ति अपने खाली समय में Task पूरा करके अपना कुछ खर्च निकाल सकते है। 

इस App का referral code अभी मेरे पास भी नहीं है जैसे ही referral code मेरे पास आएगा मैं Task Mate का उपयोग कैसे करना है पुरे विस्तार से बताऊंगा। 

मैं आशा करता हु आपको Google Task Mate क्या है पोस्ट पसन्द आई होगी।