हमें Film और Web series देखने के लिए ott platform का सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है या गूगल से डाउनलोड करना पड़ता है। गूगल पर अधिकतर Movie downloading website फेक ही होते है जो आपको एक वेबसाइट से दूसरे वेबसाइट पर redirect करवाते है फालतू की चीजें डाउनलोड करवाते है फिर भी मूवी डाउनलोड नहीं होता है। आज के इस पोस्ट How to Download Movies and Webseries में मैं तीन तरीको से मूवी डाउनलोड करना बताऊँगा। 

इन तीनो में आपको ना तो फालतू के वेबसाइट पर redirect होना पड़ेगा और ना ही कुछ download करना पड़ेगा। इन तीनो की मदद से आप नया, पुराना, हॉलीवुड, साउथ की मूवी download करने के साथ साथ वेब सीरीज भी डाउनलोड कर सकते है।

How to Download Movies and Webseries

1. How to Download Movies and Webseries from Telegram ( Telegram se Webseries or Film Kaise Download Kare )



टेलीग्राम नई मूवी और वेब सीरीज डाउनलोड करने के लिए सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म है। टेलीग्राम पर लगभग सभी नई मूवी और वेब सीरीज उपलब्ध है। टेलीग्राम पर पुरानी मूवीज भी उपलब्ध है लेकिन बहोत कम।

1. Telegram से मूवी download करने के लिए आपके पास एक टेलीग्राम अकाउंट होना चाहिए अगर नहीं है तो Telegram App डाउनलोड कर अकाउंट बना लें।

2. Telegram App ओपन करने के बाद दाए साइड में सर्च का आइकॉन दिखेगा वहाँ क्लिक करें।

How to Download Movies and Webseries from Telegram

3. सर्च बॉक्स में मूवी या वेब सीरीज का नाम लिखे जो आपको download करना है। अब आपके सामने बहोत सारे चैंनल दिखने लगेंगे उनमे से किसी भी चैंनल पर क्लिक करें।

Telegram se Webseries or Film Kaise Download Kare

4. अब आपके सामने आपका मूवी होगा और उसपर डाउनलोड का आइकॉन होगा डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक कर मूवी download कर लें।

Download Movies and Webseries

5. मूवी डाउनलोड होने के बाद तीन डॉट पर क्लिक करें वहाँ आपको save to gallery या save to download का ऑप्शन दिखेगा वहाँ क्लिक कर मूवी को इंटरनल स्टोरेज में सेव कर लें।


यह भी पढ़े :- Google Hidden Tricks List in Hindi | The Tecno Tek

2. Videoder



Videoder एक एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन की सहायता से आप YouTube, Voot, Hotstar, SonyLiv के साथ साथ और भी बहोत सरे प्लेटफॉर्म से वीडियो डाउनलोड कर सकते है।

इस एप्लीकेशन की मदद से Hotstar, SonyLiv और Voot जैसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध प्रीमियम वीडियोस जिसे आप बगैर पैसे दिए नहीं देख सकते उन्हें फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

यह एप्प एंड्रॉइड स्मार्टफोन और विंडोज कंप्यूटर के लिए उपलब्ध है।

एंड्राइड में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे

विंडोज में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़े :- How To Remove Background From Image | The Tecno Tek


Videoder से एंड्रॉइड फोन में फिल्म कैसे डाउनलोड करें


1. Videoder एप्प इंस्टॉल होने के बाद ओपन करें वहाँ View all sites का ऑप्शन दिखेगा उसपर क्लिक करें।

Videoder

2. क्लिक करने के बाद बहोत सारे वीडियो स्ट्रिमिंग प्लेटफॉर्म दिखेंगे आपको जिस भी प्लेटफॉर्म से फिल्म डाउनलोड करना हो उसपर क्लिक कर दे।

3. जो भी फिल्म डाउनलोड करना हो उस फिल्म को प्ले कर दे। प्ले करने के बाद लाल रंग का download का आइकॉन दिखेगा उसपर क्लिक करें।

4. अब आपको वीडियो के फॉर्मेट ( क्वालिटी ) को चूज करना है।

videoder movie download

5. फॉर्मेट चूज होते ही वीडियो download होना स्टार्ट हो जाएगा।


Videoder से विंडोज में फिल्म कैसे डाउनलोड करें


1. सबसे पहले आपको जिस प्लेटफॉर्म से फिल्म डाउनलोड करना है उसका वेबसाइट खोले।

2. जो फिल्म डाउनलोड करना है उसका लिंक ( URL ) कॉपी करें।

3. अब आप Videoder एप्प ओपन करें। ओपन होने के बाद वहाँ एक बॉक्स दिखेगा उस बॉक्स में जो लिंक आपने कॉपी किया था उसे पेस्ट कर दे और Download पर क्लिक कर दे।

videoder computer

4. Download पर क्लिक करने के बाद फॉर्मेट का ऑप्शन दिखेगा आपको जिस फॉर्मेट में फिल्म डाउनलोड करनी हो उस पर क्लिक कर दे।

videoder download

5. फॉर्मेट सेलेक्ट होते ही फिल्म डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगी।


3. Google Drive



हम गूगल ड्राइव से भी मूवी डाउनलोड कर सकते है इसके लिए आपको गूगल सर्च में मूवी का नाम लिखकर गूगल ड्राइव लिख देना है। सर्च करने के बाद सबसे ऊपर में जो लिंक दिखेगा उसपर क्लिक करें।

Download Movies from Google Drive

लिंक पर क्लिक करने के बाद मूवी को प्ले करने का ऑप्शन दिखने लगेगा और ऊपर में Download का आइकॉन दिखेगा उसपर क्लिक कर फिल्म Download कर सकते है।

Google Drive

दोस्तों कैसा लगा How to Download Movies and Webseries पोस्ट कमेन्ट कर जरूर बताए। टेक्नोलॉजी और SEO से रिलेटेड सवाल पूछने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को जरूर ज्वाइन करे। टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें