मलोग Google का इस्तेमाल सामान्य तौर पर सर्च करने के लिए करते है। Google पर सर्च करने के आलावा बहोत साड़ी ऐसी चीजे है जिनको हम नहीं जानते अगर हम उन्हें जान लेते है तो इंटरनेट पर बहोत सारे काम करना आसान हो जाएंगे या स्ट्रेस में रहने पर आप स्ट्रेस फ्री हो सकते है। आज के इस Google Hidden Tricks List in Hindi पोस्ट में हम कुछ cool google tricks के बारे में चर्चा करेंगे। आइए जानते है Google के कुछ Amazing secret tricks को।


Google Hidden Tricks

How to Download Movies From Google ( Google se Film Kaise Download Kare ) - Google Hidden Tricks No. 1


आपको मूवीज देखना पसंद है और आप Google से मूवीज डाउनलोड करने के लिए अलग अलग वेबसाइट पर जाते हो तो आपको अदिकतर स्पैमी वेबसाइट ही मिलते होंगे जो आपको एक वेबसाइट से दूसरे वेबसाइट पर घुमाते होंगे और मूवी डाउनलोड भी नहीं होता।

आज हम जानेंगे कैसे स्पैमी वेबसाइट पर गए बगैर मूवीज डाउनलोड करते है।

आपको सबसे पहले Google Search में मूवी का नाम लिखना है। मूवी का नाम लिखने के बाद आप Google Drive लिख दे।

जैसे मुझे कबीर सिंह मूवी डाउनलोड करना है तो मैं Google Search में kabir singh google drive लिखूंगा तो सर्च रिजल्ट में गूगल ड्राइव के कुछ लिंक मिल जाएंगे जिन लिंक्स पर क्लिक कर आप गूगल ड्राइव से मूवी को ऑनलाइन देख सकते है या डाउनलोड कर सकते है। गूगल ड्राइव से कैसे डाउनलोड करना है ये तो आपको पता होगा ही।


How to Download Movies From Google

Counting Number in English - Google Hidden Tricks No. 2


9287569941 इस नंबर को हमें इंग्लिश में काउंट करना हो तो इसे काउंट करना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन गूगल इसे चुटकियों में काउंट कर देगा।

नंबर को काउंट करने के लिए आपको Google Search में नंबर लिख कर = english लिख देना है।

जैसे मुझे 9287569941 को काउंट करना है तो मैं Google Search में 9287569941 = English लिख दूँगा और मेरा नंबर काउंट हो जाएगा।


Counting Number in English

How to Use Windows 93 - Google Hidden Tricks No. 3


हम में से अधिकतर लोग Windows 10, Windows 8, Windows 7 और ज्यादा से ज्यादा Windows XP को यूज़ किए होंगे लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो Windows 93 का उपयोग किए होंगे।

अगर आप Windows 93 का उपयोग किए होंगे तो आप गूगल सर्च की मदद से पुरानी यादों को ताजा कर सकते है। अगर आपने Windows 93 का उपयोग नहीं किया है तो आप Windows 93 को एक्सप्रिएंस कर सकते है।

Windows 93 का उपयोग करने के लिए आपको गूगल सर्च में Windows93 लिख कर सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपको सबसे ऊपर Windows93 लिखा हुआ दिखेगा उसपर आपको क्लिक करना है। 


How to Use Windows 93

Windows93 पर क्लिक करने के बाद थोड़ी देर बूट होगा और Windows 93 का इंटरफेस खुल जएगा। Windows 93 का एक्सप्रिएंस आप स्मार्टफोन से भी ले सकते है। स्मार्टफोन के लिए भी यही प्रोसेस फॉलो करना है।

How to Calculate Large Numbers ( Google Calculator )


अगर हमें किसी नंबर को कैलकुलेट करना हो तो हम कैलकुलेटर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है लेकिन यह काम आप गूगल से भी कर सकते है।

गूगल से किसी नंबर को कैलकुलेट करने के लिए Google Search में जैसे कैलकुलेटर में लिखते है वैसे ही लिखना है और पूरा लिखने के बाद = लगा देना है।

जैसे मुझे 786+48*82/2 इस नंबर को कैलकुलेट करना है तो मैं गूगल सर्च में 786+48*82/2 = लिख दूँगा और कैलकुलेशन हो जाएगा।


How to Calculate Large Numbers

Play Online Games


कभी कभी काम करते करते स्ट्रेस हो जाता है। स्ट्रेस को कम करने के लिए गूगल पर काफी गेम्स है। ये गेम्स हमलोग बचपन खेला करते थे इससे हमारे हमारे बचपन की याद भी तजा हो जाती है।

गेम्स खेलने के लिए गूगल पर सर्च करना है PAC MAN इसे सर्च करने के बाद PAC MAN के साथ साथ कुछ और गेम्स मिल जाएंगे जिन्हे आप खेल सकते है।


PAC MAN

इसके आलावा कुछ और गेम्स है जो हमारे बचपन की यादो को ताजा करते है। जैसे space invaders और atari breakout आपको गूगल पर यही नाम लिखकर सर्च करना है।

Fun Google Tricks


गूगल में कुछ ऐसे फीचर है जो काम के तो नहीं होते लेकिन हम उन्हें फन के लिए करते है।

1. जब आप गूगल पर सर्च करेंगे Do a barrel roll तो गूगल सर्च रिजल्ट पेज घूमना सुरु हो जाएगा।

2. जब आप गूगल पर सर्च करेंगे Askew तो गूगल सर्च रिजल्ट पेज थोड़ा टेढ़ा हो जाएगा।

3. आप गूगल पर सर्च करेंगे Google Gravity तो सर्च रिजल्ट में Google Gravity - elgooG लिखा हुआ दिखेगा वहाँ क्लिक करते ही गूगल पूरा टुट फुट कर निचे की तरफ चला जाएगा।

4. आपके पास कोई इमेज है और आपको उसके बारे में कुछ नहीं पता तो आप गूगल पर उस व्यक्ति के बारे में पता कर सकते है।

गूगल पर दाये साइड में इमेज का ऑप्शन दिखेगा वहाँ क्लिक करें क्लिक करने के बाद सर्च बॉक्स में एक कैमरा का इमेज दिखाई देगा उसपर क्लिक करें इसके बाद आपको दो ऑप्शन मिलेगा Paste image URL और Upload an image दोनों ऑप्शन में से किसी में इमेज अपलोड कर उसकी जानकारी ले सकते है।

5. गूगल सर्च बॉक्स में google underwater लिख कर i m feeling lucky पर क्लिक करेंगे तो गूगल पानी के अंदर चला जाएगा।

दोस्तों कैसा लगा Google Hidden Tricks List in Hindi पोस्ट कमेंट कर जरूर बताए। अगर पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो दोस्तों के साथ शेयर भी करें। कोई भी सवाल पूछने के लिए ऊपर में दिख रहे सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर पूछ सकते है या हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर पूछ सकते है टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।